Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक दिल्ली पूरी तरह से बंद, बॉर्डर सील, ट्रेने-बस-उड़ान सेवा बंद

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली :  देश की राजधानी दिल्ली को पूरी तरह लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी गई है। पूरी दिल्ली को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद होगी।

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि ‘दिल्ली में अभी तक 27 मामले सामने आए हैं, उनमें से 6 को वायरस एक दूसरे से फैला है, 21 विदेशी देशों से ही वायरस से संक्रमित होकर आए थे।

दिल्ली सीएम करविंद केजरीवाल ने बताया, ‘कल सुबह 6 बजे से दिल्ली के अंदर लॉकडाउन लागू किया जाएगा, यह 31 मार्च तक लागू रहेगा। कोई भी प्राइवेट ट्रांसपोर्ट नहीं चलेगा। ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा भी नहीं चलेगी।’ इसके साथ ही सीएम ने यह भी ऐलान किया कि दिल्ली में सभी घरेलू उड़ानों पर कल से 31 मार्च तक प्रतिबंध रहेगा।

केजरीवाल ने आगे बताया, ‘सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे, लेकिन स्थायी और कॉन्ट्रैक्चुअल दोनों कर्मचारियों को ऑन-ड्यूटी माना जाएगा। कंपनियों को इस अवधि के लिए उन्हें वेतन प्रदान करना होगा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को ही सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी लॉकडाउन होगा।

इससे पहले राजस्थान को पूरी तरह से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। केवल आपात सेवाओं को ही छुट प्रदान की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles