Thursday, August 5, 2021

 

 

 

जेसिका लाल के मनु शर्मा ह’त्यारे को मिली रिहाई, उपराज्यपाल ने दी अनुमति

- Advertisement -
- Advertisement -

जेसिका लाल ह’त्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे मनु शर्मा (Manu Sharma) को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी के बाद सोमवार को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से रिहा कर दिया गया। मनु शर्मा को 1999 में मॉडल जेसिका लाल की ह’त्या का दोषी पाया गया था।

हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा ने मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल, 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में गोली मारकर ह’त्या कर दी गई थी। ह’त्या की वजह जेसिका का शराब परोसने से मना कर देना था।

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले दिल्ली सेंटेंस रिव्यू बोर्ड (एसआरबी) ने पिछले महीने मनु शर्मा की समय से पहले रिहाई की सिफारिश की थी।  मनु शर्मा (Manui Sharma) को दिल्ली की तिहाड़ जेल से 18 अन्य कैदियों के साथ सोमवार को रिहा किया गया।

बता दें कि 2011 में जेसिका लाल मर्डर केस पर फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ बनी थी। इसमें फिल्म अभिनेत्री रानी मुखर्जी और विद्या बालान प्रमुख भूमिका थे। इसके अलावा फिल्म हल्ला बोल की कहानी भी जेसिका मर्डर केस से प्रभावित थी। दोनों फिल्मों में आम आदमी और मीडिया की ताकत को दर्शाया गया था।

2018 में जेसिका लाल की छोटी बहन सबरीना लालने कहा था कि उसने मनु शर्मा को माफ कर दिया है और अगर उसे मुक्त कर दिया गया तो कोई आपत्ति नहीं होगी। सबरीना लाल ने NDTV से कहा था, ‘मुझे सच में विश्वास है कि वह जेल में अच्छा काम कर रहा है।’ सबरीना ने कहा था कि वह 1999 से इस लड़ाई को लड़ रही हैं। अब हमें गुस्से को त्याग देना चाहिए। मनु शर्मा ने लगभग 17 साल जेल में बिताए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles