Monday, June 27, 2022

दिल्ली: यूपी बुलडोजर कार्रवाई का विरो’ध कर रहे जामिया मिलिया के छात्रों को लिया गया हिरा’सत में

- Advertisement -

जैसा की सब जानते है प्रायराज में हिं’सा भड़की थी जिसके बाद रविवार को, बुलडोजर अभियान में कार्यकर्ता जावेद मोहम्मद उर्फ ​​जावेद पंप के आवास चलाया गया, जिसे उत्तर प्रदेश पुलिस ने 10 जून को शहर में हुई हिं’सा के पीछे का मुख्य साजिशकर्ता के रूप में बताया था।

जिसके बाद प्रयागराज (इलाहाबाद) में यूपी सरकार द्वारा बुलडोजर कार्रवाई का विरो’ध कर रहे 60 से अधिक छात्र और छात्र संघ नेताओं को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को यूपी भवन के बाहर हिरा’सत में ले लिया।

Student unions Students Islamic Organization (SIO), बिरादरी आंदोलन, मुस्लिम छात्र मंच और अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) ने रविवार को प्रयागराज में जावेद मोहम्मद और छात्र कार्यकर्ता आफरीन फातिमा के घर को ‘अ’वैध’ विध्वं’स के खिलाफ विरो’ध प्रदर्शन किया।

वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के नेता जावेद मोहम्मद पर यूपी में अब निलंबित प्रवक्ता बीजेपी नूपुर शर्मा के खिलाफ शुक्रवार को हुए हिं’सक वि’रोध प्रदर्शनों में मुख्य साजिशकर्ता होने का आरोप है,वह आ’ग’जनी और पथ’राव की सूचना मिली थी।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में भी भारी पुलि’स तैना’ती के बावजूद विरो’ध प्रद’र्शन हुआ, जिसे विरो’ध करने के प्रचार के बाद तैनात किया गया था।

जिसके बाद पुलि’स ने छात्रों को कैंपस में घुसने से रोकने का प्रयास किया। हालांकि, जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने इलाहाबाद में 22 वर्षीय फातिमा के घर को अवैध रूप से गिराने और यूपी, झारखंड और में मुस्लिम प्रदर्शन’कारियों के उत्पी’ड़न का विरो’ध किया।

 

 

शुक्रवार की नमाज के बाद पैगंबर मुहम्मद साहब (PBUH) पर अपमा’नजनक टिप्पणी करने के बाद अब बर्खास्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए प्रयागराज (इलाहाबाद) सहित देश के कई हिस्सों में विरो’ध प्रद’र्शन हुए।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles