Wednesday, January 19, 2022

चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज, मेडिकल बोर्ड ने माना पूरी तरह से स्वस्थ

- Advertisement -

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को झटका लगा है। कोर्ट ने पी चिदंबरम द्वारा मेडिकल ग्राउंड पर दायर की गई जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। चिदंबरम को अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत ना होने की बात कहते हुए HC ने याचिका को खारिज किया।

दरअसल, चिदंबरम ने प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत को चुनौती देते हुए अंतरिम जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में स्वास्थ्य के आधार पर याचिका दायर की थी। जिस पर गुरुवार को हाई कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। आज मेडिकल बोर्ड ने हाई कोर्ट के सामने अपनी रिपोर्ट पेश की।

रिपोर्ट के मुताबिक, चिदंबरम को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है। इस पर कोर्ट ने कहा कि जेल में ही डॉक्टर चिदंबरम का रेगुलर चेकअप करें। साथ ही मिनरल वाटर पीने को दिया जाए, मच्छरों से बचाने के लिए उन्हें लोशन दिया जाए।

बता दें कि पी चिदंबरम पर वित्तमंत्री रहते हुए भ्रष्टाचार का आरोप है। पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम द्वारा INX Media कंपनी बनाई गई थी। इस कंपनी को साल 2007 में 305 करोड़ रुपये के Foregin Investment के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी मिली थी।

CBI ने इस मंजूरी को देने में अनियमितता सामने आने के बाद 15 मई 2017 को FIR दर्ज की थी। इस केस में सीबीआई द्वारा पी चिदंबरम के साथ ही कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी को भी आरोपी बनाया है। इनके अलावा भास्कर (कार्ति के सहयोगी) पूर्व अंडर सेक्रेटरी आर प्रसाद, एडिशनल सेक्रेटरी सिधुश्री खुल्लर, ज्वाइंट सेक्रेटरी अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना सहित अन्य भी आरोपी हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles