Saturday, May 15, 2021

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कहा उमर खालिद को करना होगा सरेंडर

- Advertisement -

नई दिल्‍ली। जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने पुलिस के सामने सरेंडर करने के लिए कहा है। सरेंडर के दौरान सुरक्षा दिए जाने की याचिका पर कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी।

दरअसल उमर खालिद और निर्बाना भट्टाचार्य ने कोर्ट में याचिका लगाई थी जिसमें सरेंडर के दौरान सुरक्षा देने की अपील की थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि दोनों को सरेंडर करते हुए कानून की प्रक्रिया का पालन करना होगा। कोर्ट ने दोनों के वकीलों से यह भी पूछा कि उमर और अनिर्बान कहां सरेंडर करना चाहते हैं।

इसके अलावा अदालत ने एक अन्‍य याचिका खारिज कर दी है जिसमें दिल्‍ली पुलिस को कॉलेज कैम्‍पस के अंदर दाखिल होने को लेकर दिशा निर्देश देने की मांग की गई थी।

मालूम हो कि देशद्रोह के आरोपी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र मास्टरमाइंड उमर खालिद, रामा नागा, आशुतोष, अनंत नारायण व अनिर्बान को दिल्ली पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने भी इससे पहले कहा था कि आरोपियों को सरेंडर कर देना चाहिए क्‍योंकि उन्‍हें कोर्ट से राहत मिलने वाली नहीं है। (नईदुनिया)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles