Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, मेट्रो के चौथे चरण को मंजूरी, बुजर्गो की पेंशन में बढ़ोतरी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | दिल्ली में बनी आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार जन हित के फैसले ले रही है. पहले बिजली हाफ और पानी माफ़ करके लोगो को राहत देने वाली केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को मंजूरी दे दी है. इससे दिल्ली के साढ़े 8 लाख लोगो को फायदा पहुंचेगा. इसके अलावा बुजर्गो को मिलने वाली पेंशन में भी बढ़ोतरी की गयी है.

शुक्रवार को हुए दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में कई अहम् फैसले लिए गए. दिल्लीवासियों को नए साल का तोहफा देते हुए केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मेट्रो के विस्तार को हरी झंडी दे दी. यह दिल्ली मेट्रो का चौथा चरण होगा. इस चरण में 6 रूट कवर किये जायेंगे. करीब 103 किलोमीटर लम्बी मेट्रो लाइन बिछाई जायेगी जिससे दिल्ली के साधे आठ लाख लोगो को परिवहन की सुविधा मिलेगी.

दिल्ली कैबिनेट के फैसलो की जानकारी देते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सरकार ने मेट्रो के चौथे चरण को मंजूरी दे दी है. इससे लोगो को सार्वजनिक परिवहन की और अधिक सुविधा मिलेगी. लोग अपनी प्राइवेट कार छोड़ मेट्रो में ज्यादा सफ़र करेंगे तो दिल्ली में प्रदूषण स्तर में कमी जरुर आएगी.

मनीष सिसोदिया ने कैबिनेट के और फैसलों के बारे में बताते हुए कहा की सरकार ने विधवा और विकलांग नागरिको की पेंशन 1500 से बढाकर 2500 रूपए कर दी है. इसके अलाव वरिष्ठ नागरिको की पेंशन भी बढ़ा दी गयी है. जिन लोगो को पहले 1000 रूपए मिलते थे उन्हें अब 2000 रूपए और जिन्हें 1500 रूपए मिलते थे उन्हें अब 2500 रूपए प्रति माह पेंशन दी जायेगी. इसके अलावा सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को तुरंत अस्पताल ले जाने वाले मददगारो को भी 2000 रूपए देने का फैसला किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles