Thursday, August 5, 2021

 

 

 

सफूरा जरगर पर भद्दे कमेंट के मामले में दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस

- Advertisement -
- Advertisement -

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की छात्रा सफूरा जरगर को लेकर सोशल मीडिया में किए जा रहे भद्दे कमेंट को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की ओर से कहा गया है मामले में केस दर्ज हो और कार्रवाई की जाए।

आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कहा है कि सफूरा के लिए आपत्तिजनक भाषा लिखने वालों के खिलाफ एफआईआर की कॉपी उपबल्ध कराई जाए। सफूरा संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित हिंसा के आरोप में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं और गर्भवती हैं।

आयोग ने कहा, ‘शिकायत मिलने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ (Cyber Crime Cell) को गर्भवती सफूरा जरगर को शर्मनाक तरीके से अपमानति करने को लेकर नोटिस जारी किया है।’’ आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि अदालत में इस बात का निर्णय होगा कि सफूरा दोषी हैं या नहीं। किसी को भी उनके चरित्र हनन करने का अधिकार नहीं है।

सफूरा तीन माह की गर्भवती हैं। जिसका हलावा उनके वकील ने जमानत के लिए भी दिया। 27 साल की गर्भवती होने की बात सामने आने के बाद उनके खिलाफ सोशल मीडियापर एक बहुत बड़ा वर्ग लगातार आपत्तिजनक बातें लिख रहा है। कई लोगों ने उनकी प्रेग्नेंसी को लेकर हल्के कमेंट किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles