Sunday, January 23, 2022

गौरक्षकों का गोरखधंधा: एक गाय के लिए 200 और पूरा ट्रक पास करवाने के लिए 2000 रु

- Advertisement -

देश भर में गौरक्षा के नाम पर कथित गौरक्षकों की काली करतूत एक के बाद एक सामने आ रही हैं. हाल ही में पीएम मोदी ने भी 80 फीसद गौरक्षकों को फर्जी बताया हैं. पीएम मोदी का ये दावा सही साबित भी हो रहा हैं.

पंजाब में पशु व्यापारियों को कथित गौरक्षक परेशान करते हैं और उनसे जबरदस्ती पैसे वसूलते हैं. पंजाब के चीमा गांव में रहने वाले अमरजीत सिंह पशु व्यापारी हैं . उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें हिंदू शिव सेना के एक नेता से बातचीत करके उसे दो लाख रुपए देने पड़े ताकि उनके ट्रकों को बिना किसी रोकथाम से आने-जाने दिया जाए.

अमरजीत ने बताया कि अगर पैसे नहीं दिए जाते तो वे लोग भैंस-गाय को लेकर आ-जा रहे ट्रक को रोक लेते हैं और उन्हें परेशान करते हैं. फर्जी’ गौ रक्षकों ने हर चीज के रेट भी फिक्स कर रखे हैं. जैसे एक गाय को निकलने देने के 200 रुपए लिए जाते हैं और एक ट्रक, जिसमें 10 गाय होती हैं उसे जाने देने के लिए 2 हजार रुपए लिए जाते हैं.

इसके अलावा  6 महीने का एक प्लान भी तय किया गया है इसमें 3.80 लाख रुपए लेकर 6 महीने तक रोकटोक नहीं की जाती। इसमें ट्रक के नंबर उस गिरोह को दे दिए जाते हैं. जिन्हें उन्हें नहीं रोकना होता. अमरजीत ने बताया कि पहले गाय को बेचने के लिए सिर्फ पशुपालन विभाग से परमिशन लेनी होती थी लेकिन गौ सेवा कमीशन बनने के बाद तीन जगहों से इजाजत मांगनी पड़ती है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles