Tuesday, January 25, 2022

निर्भया केस में चारों दोषियों को होगी 22 जनवरी को फांसी, डेथ वॉरंट हुआ जारी

- Advertisement -

दिल्ली की पटियाला हाउस (Patiala House Court) कोर्ट में मंगलवार को निर्भया गैंगरेप केस (Nirbhaya Case) में सुनवाई हुई. अदालत ने मामले के चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है. चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी.

आपको बता दें कि डेथ वॉरंट के बाद कम से कम 14 दिन का वक्त दिया जाता है। इस समय में जेल प्रशासन अपनी तैयारी पूरी करेगा. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से दोषियों को नोटिस जारी करने को कहा था. हालांकि दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा है कि दस्तावेज मिलने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करेंगे.

फैसला आने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, मेरी बेटी को न्याय मिल गया. इन चारों दोषियों को फांसी की सजा मिलने से देश की महिलाओं को ताकत मिलेगी। इस फैसले से लोगों का न्याय व्यवस्था में विश्वास बढ़ेगा. उधर, दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा है कि दस्तावेज मिलने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल करेंगे.

निर्भया के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले लोग इससे सीखेंगे कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. वहीं गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि न्याय के लिए लोगों का इंतजार आज खत्म हो गया है. यह दोषियों को सिर्फ फांसी देने की बात नहीं है. निर्णय से पता चलता है कि ऐसे अपराधों के लिए जीरो टॉलरेंस होनी चाहिए. जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाना चाहिए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles