राजस्थान के कर्ज में डूबे एक किसान ने बुधवार को संसद भवन के सामने जहर खाकर खुदखुशी करने की कोशिश की. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रहें वाले इस किसान ने सल्फास की गोलियां खाई थीं. इस घटना के बाद उसे दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया.

विजय चौक पार्क में रामचंद्र ने जहर खाकर इसकी जानकारी वहां से गुजर रहे पुलिसकर्मी को दी. पुलिसकर्मी ने तुरंत रामचंद्र का राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उपचार कराया. पुलिस को दिए बयान में रामचंद्र ने बताया कि उसका परिवार कर्ज में डूबा है. हाल के दिनों में फसल खराब होने के कारण उन पर कर्ज चढ़ गया था. बैंक उस पर लोन अदा करने का दबाव बना रहा है.

पुलिस के अनुसार रामचंद्र एक दिन पहले ही राजस्थान से दिल्ली आया था और दो दिन दिल्ली घूमने के बाद बुधवार दोपहर करीब साढ़े 3 बजे वह संसद भवन के गेट के सामने पहुंचा. वह पार्क में पहले तो बैठा रहा और फिर कुछ देर बाद जेब से शीशी निकाली और उसमें से कुछ गोलियां खा लीं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा, ‘हम इस व्यक्ति के दावों की पुष्टि कर रहे हैं. आगे की जांच के लिए हम राजस्थान पुलिस से संपर्क करेंगे. चिकित्सकों ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है’.

Loading...