Saturday, October 23, 2021

 

 

 

जम्मू में गोरक्षकों ने ली मुस्लिम की जान, तनाव के चलते तैनात करनी पड़ी सेना

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के भदरवाह कस्बे में गोरक्षकों की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। 50 वर्षीय नईम अहमद शाह की कथित तौर पर गोरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि, डोडा प्रशासन ने हत्या के पीछे गोरक्षकों की बात से इनकार किया है।

जानकारी के अनुसार, 50 वर्षीय नईम अहमद शाह भदरवाह के किल्ला मोहल्ला का रहने वाला था। वह दो अन्य लोगों के साथ बस्ती गांव में जा रहा है। इसी दौरान बृहस्पतिवार को रात करीब दो बजे किसी ने उसे गोली मार दी। नईम के साथ वाले व्यक्ति याकिर हुसैन के हवाले से सूत्रों ने बताया कि जब नईम नल्थी पुल के पास पहुंचा तो उसने देखा कि कुछ लोग झाड़ियों के पीछे छिपे हुए हैं।

इसके बाद नईम के साथ के लोगों ने टॉर्च जलाकर बताया कि वे लोग खच्चरों के साथ हैं ना कि गायों के साथ। इसके बावजूद झाड़ियों के पीछे से अचानक किसी ने गोली चला दी और नईम शाह की मौके पर ही मौत हो गई। हुसैन और दूसरा आदमी किसी तरह से वहां से भागने में कामयाब हो गए।

cow

इसके बाद किल्ला मोहल्ला के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शाह का शव लेने से इनकार कर दिया। स्थानीय लोगों ने करीब चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद सुरक्षा बलों और पुलिस के मौके पर पहुंच के बाद परिजनों ने शव लिया। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया।

स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए प्रदेश कांग्रेस ने सरकार से अपराधियों की पहचान कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी ए मीर ने यहां कहा, ‘‘ हम एक व्यक्ति की मौत के बाद भद्रवाह की स्थिति को लेकर गंभीर चिंता प्रकट करते हैं। सरकार ऐसे अपराधियों की पहचान करे और कड़ी सजा के लिए कानून के तहत उन पर मामला दर्ज करे।’’ कांग्रेस ने लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने की भी अपील की है।

नईम छत्रगलां की ओर से आ रहा था। नाल्टी इलाके में पहुंचने पर उसकी हत्या हो गई। एक अन्य को गोलियों का छर्रा लगा है। फायरिंग के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। -एमके सिन्हा, आईजी, जम्मू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles