Monday, June 14, 2021

 

 

 

रिपब्लिक टीवी के खिलाफ डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने किया मानहानि के केस दायर

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अभिषेक त्रिमुखे ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी, उनकी पत्नी के और रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले के प्रसारण के दौरान तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया।

मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस अधिकारी द्वारा मानहानि का मुकदमा भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि), 500 (मानहानि की सजा) और 501 (मुद्रण या उत्कीर्णन मामले के रूप में जाना जाता है) के तहत दायर किया गया। अभिषेक त्रिमुखे मुंबई के जोन 9 के पुलिस आयुक्त (डीसीपी) हैं।

डीएसपी ने आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत के एक मामले से संबंधित रिपब्लिक भारत पर एक पैनल चर्चा के दौरान अर्नब ने उनके खिलाफ मानहानि की टिप्पणी की थी और उन्हें यू-ट्यूब चैनल पर 7 अगस्त 2020 को प्रसारित किया गया था।

पैनल की चर्चा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के कॉल रिकॉर्ड्स के संबंध में थी, जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के ड्रग मामले में आरोपी रिया से जुड़ा था। त्रिमुखे ने यह भी आरोप लगाया कि अर्नब ने ट्विटर हैंडल @arnab5222 के माध्यम से इस खबर को दोबारा प्रसारित किया।

शिकायत में कहा गया है कि रिपब्लिक टीवी और रिपब्लिक भारत चलाने वाले एआरजी आउटलेयर के गोस्वामी और उनकी पत्नी सम्यब्रता कार्यकारी निदेशक हैं और उनकी जानकारी के बिना कोई भी निर्णय नहीं लिया जा सकता।

बता दें कि, हाल ही में अर्नब गोस्वामी ने अपनी पूर्व सहयोगी और टाइम्स नाउ की एंकर नविका कुमार के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि, वो (नविका कुमार) उनकी कामयाबी से खुश नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles