Sunday, August 1, 2021

 

 

 

दारुल उलूम देवबंद ने की हॉस्टल को आइसोलेशन सेंटर बनाने की बड़ी पेशकश

- Advertisement -
- Advertisement -

दारुल उलूम देवबंद ने कोरोना वायरस की लड़ाई में बड़ा फैसला लेते हुए दारूल उलूम की बिल्डिंग को आइसोलेशन वॉर्ड बनाने की पेशकश की है। इस सबंध में सोमवार को दारूल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है।

पत्र में कहा गया कि संकट की इस घड़ी में देवबंद दारुल उलूम देश की जनता के साथ खड़ा हुआ है, सरकार के साथ खड़ा है। दारुल उलूम के प्रेस प्रवक्ता असरफ उस्मानी ने बताया कि दारुल उलूम ने एक पत्र मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी को भेजा है, जिसमे कहा गया है कि अगर सरकार को जरूत पड़े तो 100 कमरों से ऊपर वाले हॉस्टल को छात्रों से खाली कराकर सरकार उसे आइसोलेशन सेंटर बना सकती है।

उन्होंने बताया कि 100 कमरों से ज्यादा के हॉस्टल को छात्रों से खाली कराकर छात्रों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट करा दिया गया है और सरकार से कहा है कि वह इसे आइसोलेशन वार्ड के लिए कभी भी इस्तेमाल कर सकती है। दारुल उलूम के प्रवक्ता अशरफ उस्मानी ने बताया कि यह हॉस्टल मुजफ्फरनगर, सहारनपुर हाईवे पर स्थित है और उसका बड़ा मेन गेट भी हाईवे पर है, गेट बड़ा होने के कारण बड़ी से बड़ी गाड़ियां किसी भी समय बड़े आराम से हॉस्टल के अंदर पहुंच सकती हैं।

सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि यह खुशी की बात है कि सहारनपुर जिले में अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। कश्मीर में जिस व्यक्ति की कोरोना से मौ’त हुई थी, वह एक दिन देवबंद की मस्जिद में रुका था। इससे पूरे देवबंद इलाके समेत सहारनपुर में भी एक बार को भय की स्थिति बन गई थी। उस व्यक्ति से मुलाकात के आधार पर पांच लोगों को आइसोलेट किया गया था। उन लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार तक सहारनपुर जिले में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज भवन में मौजूद 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने की है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम संख्या के बारे में निश्चित नहीं हैं, लेकिन यह अनुमान है कि 1500-1700 लोग मारकज भवन में इकट्ठे हुए थे। 1033 लोगों को अब तक निकाला गया है। उनमें से 334 लोगों को अस्पताल भेजा गया है और 700 को क्वारंटीन केंद्र भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles