Tuesday, May 17, 2022

दारुल उलूम देवबंद ने छात्रों को दिया निर्देश – गणतंत्र दिवस पर न करे सफर, खौफ का है माहौल

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के देवबंद में स्थित दारुल उलूम ने अपने छात्रों को निर्देश दिया है कि वे आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर ट्रेन से यात्रा करने से परहेज करें।

निर्देश में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर रेलवे स्टेशनों पर चैकिंग बढ़ जाती है जिस वजह से परेशानी उठानी पड़ती है, ऐसे में खौफ का माहौल बन सकता है, इससे बचने के लिए ट्रेन में सफर करने से परहेज करें। इतना ही नहीं छात्रों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वे ट्रेन में किसी तरह की बहस से बचने का प्रयास करें और सफर पूरा करने के बाद इधर उधर न जाकर सीधे दारुल उलूम में वापस लौटें।

दारुल उलूम के मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर कुछ छात्र अपने यार दोस्तों के पास घूमने चले जाते हैं। देवबंद ने उन सभी छात्रों को सख्त हिदायत दी है कि ऐसे मौके पर कहीं सफर न करें और अगर किसी को जरूरत है तो सफर करके फौरन दारुल उलूम देवबंद का रुख करें, क्योंकि इस दौरान चैकिंग होती है और बिना वजह की परेशानी उठानी पड़ती है। इसकी वजह से डर और खौफ का माहौल पैदा होता है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाओं का सामना न करना पड़े उसको देखते हुए दारुल उलूम ने सभी छात्रों से अपील की है। बता दें कि कुछ वक्त पहले ही दारुल उलूम ने एक फतवा जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना हराम होता है।

इस फतवे में कहा गया था कि फोटो सिर्फ जरूरत के लिए होते हैं, अगर फोटो खिंचवाएं तो उसे रखें ना कि प्रचारित करें।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles