Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

‘ख्वाजा की शान में गुस्ताखी पर दरगाह दीवान की ख़ामोशी पर उठे सवाल”

- Advertisement -
- Advertisement -

अजमेर स्थित हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (रह) की दरगाह के दीवान ज़ैनुल आबेदिन को हर फिजूल के मौके पर मीडिया में बोलते हुए देखा जा सकता है। लेकिन आज जब न्यूज़ 18 के एंकर अमीश देवगन ने ख्वाजा साहब की शान में गुस्ताखी की तो दरगाह दीवान की ख़ामोशी से मुरीदेन-ए-खवाजा असमंजस में पड़ गए, उनके असमजस में पड़ने का कारण यह रहा की दरगाह दीवान कर मौके पर अपने बयान प्रस्तुत करते रहते हैं लेकिन जब खुद गरीब नवाज़ (र ) के दर की बेहुरमती हुई तो उनकी चुप्पी काफी सवाल खड़े कर रही है।

ख्वाजा साहब के आस्ताने से दरगाह दीवान को राजनितिक मुद्दों पर अधिकतर बोलते हुए देखा जा सकता है। मीडिया में उनके लंबे-लंबे बयान जारी होते है। दरगाह के नाम से कई-कई मिनट की मीडिया बाइट देते हुए नजर आते है।

गौरतलब है की मुस्लिम सम्बंधित मुद्दों पर ज़ैनुल आबेदीन हमेशा ख्वाजा जी का वास्ते देकर मुसलमानो को शांत रहने की अपील करते नज़र आये हैं, चाहे वो गाय का मसला हो या आतंकवाद से आरोपों का या फिर कोई और,

जिस समय दरगाह के इस रवैये से काफी लोगो में नाराज़गी है वहीँ कोरोना संकट के बावजूद भी काफी लोग सड़कों पर निकल आये , सैकड़ों एफ़आईआर की जा चुकी है। ये सिलसिला अब भी जारी है। बरेली से लेकर मारहरा शरीफ तक उलेमाओं ने, गद्दीनशीनों ने न केवल सख्त एहतजाज जताया। बल्कि कानूनी कार्रवाई भी की। अदलतों के दरवाजे खटखटाए जा रहे है।

रजा अकादमी मुंबई में एफ़आईआर दर्ज करा चुकी है। मारहरा शरीफ से अमीश देवगन और न्यूज़ 18 को लीगल कार्रवाई का नोटिस जारी किया चुका है। इसके अलावा अब इस मामले में हर स्तर पर विरोध जताने की कोशिश जारी है।

अपडेट – न्यूज़ १८ के अमीश देवगन ने वीडियो जारी करके खेद जताया है लेकिन उसके बाद भी FIR का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles