Wednesday, September 22, 2021

 

 

 

दादरी कांडः एक आरोपी को क्लीन चिट

- Advertisement -
- Advertisement -

नोएडा। दादरी के बिसाहड़ा गांव में बीफ कांड के एक आरोपी को पुलिस ने क्लीन चिट दे दी है। बताया जा रहा है कि जिस दादरी के बिसाहड़ा गांव में अखलाक की हत्या की गई थी उस वक्त आरोपी गांव में था ही नहीं। बता दें कि पुलिस ने अखलाक हत्याकांड में पुलिस ने 15 लोगों को आरोपी बनाया था। अब मामले में केवल 14 लोग ही आरोपी बचे हैं।

दादरी के डीएसपी आनंद सिंह का कहना है कि इस माामले में आरोपी बनाए गए सोनू सिसौदिया को क्लीन चिट दी गई है। जांच में पाया गया है कि जिस वक्त बेकाबू भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला किया था उस वक्त आरोपी एक शापिंग मॉल में था। आरोपी के खिलाफ लगाए गए चार्ज हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इस बारे में अदालत को अवगत करा दिया गया है। हालांकि अभी सोनू को जेल से रिहा नहीं किया गया है, लेकिन उसकी रिहाई की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

बता दें कि 28 सितंबर 2015 को दादरी इलाके के एक मंदिर में घोषणा की गई कि गाय का एक बछड़ा मार दिया गया है, और इसके बाद भीड़ ने 52 वर्षीय मोहम्मद अखलाक को उसके घर से बाहर घसीटा और पीट-पीटकर मार डाला। भीड़ ने अखलाक के पुत्र दानिश को भी पीटा, जिसके इलाज के लिए कई ऑपरेशन किए जा चुके हैं।

इस भीड़ को कथित रूप से कुछ ऐसे युवाओं ने भड़काया था, जिनके ताल्लुकात स्थानीय बीजेपी नेता संजय राणा से थे और अब चार्जशीट में नामजद लोगों में से एक संजय राणा का पुत्र विशाल है। सूत्रों का कहना है कि चार्जशीट में ‘गोमांस’ शब्द का उल्लेख नहीं किया गया है। बता दें कि कथित बीफ की फारेंसिक जांच भी की गई, जिसमें साबित हो गया था कि वह बीफ नहीं मटन था। (Patrika)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles