Saturday, October 23, 2021

 

 

 

नमाज के दौरान असम के हैलाकांडी में हिं’सा, एक व्यक्ति की मौ’त, 14 घाय’ल

- Advertisement -
- Advertisement -

असम के हैलाकांडी में दो समूहों के बीच साम्प्रदायिक झड़प की खबर है। जिसके बाद अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस झड़प में एक की मौत, 14 लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

जिला प्रशासन ने बताया दो समुदायों के सदस्यों के बीच एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़े जाने के खिलाफ विरोध को लेकर झड़प हो गई। इसमें कम से कम 14 व्यक्ति घायल हो गए। हैलाकांडी की उपायुक्त कीर्ति झल्ली ने बताया कि मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़ जाने के खिलाफ विरोध को लेकर ये झड़प हुई।

उन्होने बताया, शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने सड़क पर शुक्रवार की नमाज पढे जाने के लिए इकट्ठा हुए एक समुदाय के लोगों पर दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने पत्थर फेंके और नमाज मस्जिद के बाहर ना पढ़ने को कहा। जिसके बाद ये हिंसा शुरू हुई।

एक घायल व्यक्ति की सिलचर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रात में मौत हो गई। झड़प के बाद केवल हैलाकांडी शहर में शुक्रवार दोपहर एक बजे से अनश्चितिकालीन कर्फ्यू लगाया गया था। उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि तनाव की हालात को देखते हुए कर्फ्यू को लगाया गया है।

जिला प्रशासन ने बताया कि कर्फ्यू शुक्रवार को शाम छह बजे से 12 मई के शाम सात बजे तक लगाया गया है। उन्होंने बताया, “कुछ समूह हिंसा में लिप्त होने का प्रयास कर रहे थे। इससे मानव जीवन और सम्पत्ति को गंभीर नुकसान की आशंका थी। इसलिए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles