Thursday, December 9, 2021

सीआरपीएफ जवानों पर पहले छात्राओं से राखी बंधवाने और बाद में बाथरूम में घुसकर छेड़खानी करने का लगा आरोप

- Advertisement -
फोटो: सांकेतिक

दंतेवाडा | छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा जिले से एक बेहद ही चौकाने वाली खबर सामने आई है. यहाँ के एक हॉस्टल वार्डन का आरोप है की सीआरपीएफ के कुछ जवानों ने हॉस्टल में घुसकर कुछ छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. हॉस्टल वार्डन ने इस मामले में स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करायी है. फ़िलहाल छतीसगढ़ पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है की वो बहुत जल्द हॉस्टल में रह रही छात्राओं के बयान भी दर्ज कराएगी.

पुलिस के मुताबिक 31 जुलाई को रक्षा बंधन के मौके पर एक निजी टीवी चैनल ने सीआरपीएफ जवानों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. यह कार्यक्रम सीआरपीएफ कैंप से 100 मीटर स्थित हॉस्टल में रखा गया. कार्यक्रम के अनुसार हॉस्टल में रह रही छात्राओं को सीआरपीएफ के कुछ जवानो को राखी बांधनी थी. जैसे ही यह कार्यक्रम समाप्त हुआ कुछ लडकिया बाथरूम में चली गयी.

आरोप है की इन लडकियों के पीछे कुछ सीआरपीएफ के जवान भी बाथरूम में घुस गए और तलाशी लेने के बहाने उनके साथ छेड़छाड़ करने लगे. वार्डन ने उसी समय इस मामले की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियो से की लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया और कुछ कार्यवाही नही हुई. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब रविवार को समाजसेवी हिमांशु ने अपने फेसबुक पेज पर इस घटना का जिक्र किया.

उधर मामला मीडिया में आने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सूरी ने हॉस्टल का दौरा करना चाह लेकिन हॉस्टल वार्डन ने उन्हें अन्दर नही घुसने दिया. फ़िलहाल पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है की पीडितो से पूछताछ के बाद धारा 164 को भी जोड़ा जा सकता है. यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब पुरे देश में रक्षा बंधन का त्यौहार पुरे धूमधाम के साथ मनाया जा रह है. ऐसे में यह घटना बेहद शर्मिंदा करने वाली है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles