Friday, December 3, 2021

दाती महाराज पर लगे बलात्कार के आरोपों की क्राइम ब्रांच करेगी जांच

- Advertisement -

हिन्दू धर्मगुरु दाती महाराज और उसके सहयोगियों पर लगे बलात्कार के आरोपों की जांच की ज़िम्मेदारी दिल्ली पुलिस ने क्राइम ब्रांच को सौंपी है। बता दें कि एफआईआर दर्ज होने के बाद दाती महाराज फरार है।

जानकारी के अनुसार, शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज पर पीड़िता की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धाराओं 354, 376 और 377 के तहत केस दर्ज किया गया है। महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने मंदिर के अंदर ही रेप किया।

शिकायत में कहा गया है कि दाती महाराज ने दो साल पहले महिला के साथ रेप किया था। युवती ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है।

पीड़िता ने बताया कि करीब 15 सालों तक उसका परिवार दाती मदन महाराज का अनुयायी रहा है। इस मामले मे दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से भेंट कर कहा कि उसे पुलिस सुरक्षा मिलनी चाहिए।

मालीवाल ने ट्वीट किया, ”दाती महाराज द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार हुई युवती से मिली। लड़की की कहानी बेहद डरावनी है। ऐसा लगता है कि वह भीषण प्रताड़ना से गुजरी है। उसकी जान को खतरा है। दिल्ली पुलिस को उसे तुरंत सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है। दाती महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles