Sunday, August 1, 2021

 

 

 

गौरक्षकों के आ’तंक का एक और मुस्लिम बना शिकार, पुलिस ने की जांच शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के अहमदाबाद में गौरक्षको के आतंक देखने को मिला है। शनिवार देर रात रामोल इलाके में एक ट्रक को रोककर एक व्यक्ति को चाकू घोंप दिया।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित जहीर कुरैशी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रक में सहायक के तौर पर काम करने वाले कुरैशी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि ट्रक को मुस्तफा सिपाय चला रहा था। ट्रक में 30 मवेशियों को दीसा से भरूच ले जाया जा रहा था जब हाथों में डंडे लिये चार पांच लोगों ने उसे यह कहते हुए रोकने की कोशिश की कि वे ‘गौ रक्षक’ हैं।

रामोल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘चालक ने जब कुछ दूरी पर पुलिस की गाड़ी को देखा तो सड़क के किनारे गाड़ी करने लगा तभी मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने कुरैशी को चाकू घोंप दिया जबकि सिपाय वहां से भागने में कामयाब हो गया।’’

cow

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस बीच लोक रक्षक दल नाम के संगठन के सदस्य योगीराज सिंह गोहिल ने सिपाय और कुरैशी के खिलाफ एक शिकायत देकर आरोप लगाया है कि वे बिना अनिवार्य दस्तावेजों के मवेशियों को लेकर जा रहे थे।

बता दें देश के कई हिस्सों में मुस्लिम समुदाय को गौरक्षा के नाम पर हिंसा का शिकार बनाया गया। सुप्रीम कोर्ट की कड़ी चेतावनी के बाद भी सरकार इन वारदातों पर लगाम लगाने में नाकाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles