हैदराबाद | गुजरात विधानसभा में शुक्रवार को गौहत्या कानून पास कर दिया गया. यह कानून पहले मौजूद कानून से काफी सख्त है. इसमें गौहत्या का दोषी पाए जाने पर 10 साल से लेकर उम्र कैद तक प्रावधान है. इसी कानून को लेकर AIMIM के प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की बीजेपी गाय को लेकर दोहरा मापदंड रखती है.

गुजरात विधानसभा में पास हुए गौहत्या कानून पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा की बीजेपी गाय को लेकर ढोंग करती है. उनके लिए उत्तर प्रदेश में गाय मम्मी है तो पूर्वोत्तर भारत में यमी है. ओवैसी ने आगे की बीजेपी का यह दोहरा मापदंड है. यह पहला मौका नही है जब ओवैसी ने बीजेपी पर निशाना साधा हो. वो हमेशा से ही गुजरात दंगो और बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते रहते है.

बताते चले की शुक्रवार को गुजरात विधानसभा में सख्त गौहत्या कानून पास कर दिया गया. हालाँकि गुजरात में गौहत्या को लेकर पहले से ही कानून मौजूद है लेकीन इस कानून को और भी सख्त बनाया गया है. कानून पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कहा की वो गाय की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. वो इसके लिए जो भी संभव कदम होगा, उठाएंगे.

विजय रुपानी ने आगे कहा की इसी क्रम में इस कानून को लाया गया है. सख्त कानून होने के बाद लोग गौहत्या करने के बारे में लाख बारे में सोचेंगे. कानून पास होने के बाद अगर कोई शख्स गौहत्य में दोषी पाया जाता है तो उसे 10 साल से उम्र कैद की सजा हो सकती है. इसके अलावा उस पर एक लाख से 5 लाख रूपए तक जुर्माना भी लगाया जा सकता है. दरअसल इसी साल नवम्बर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले है. जानकारो का मानना है की चुनाव में फायदा लेने के लिए यह कानून पास किया गया है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?