Monday, December 6, 2021

राम रहीम के बाद आज एक और बाबा की किस्मत का होगा फैसला, हिसार को किया गया सील

- Advertisement -

हिसार | डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में सजा होने के बाद आज एक और बाबा की किस्मत का फैसला होने वाला है. हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम के संचालक रामापल और 10 अन्य के खिलाफ देशद्रोह सहित कई अन्य मामलो में हिसार की अदालत फैसला सुनाएगी. माना जा रहा है की दोपहर 2 बजे तक अदालत अपना फैसला सुना देगी. उधर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के पुरे हिसार को सील कर दिया गया है.

दरअसल 2014 में आश्रम की जमीन को लेकर चल रहे एक मामले में रामपाल को हाई कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था. इसके लिए अदालत ने पुलिस को किसी भी कीमत पर रामपाल को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था. लेकिन पेशी से बचने के लिए रामपाल अपने आश्रम में छुपकर बैठ गया. उसने पुलिस से बचने के लिए अपने अनुयाइयो को ढाल बना ली जिसमे काफी महिलाए भी शामिल थी.

यही नही आश्रम के अन्दर से पुलिस के ऊपर लगातार फायरिंग भी की गयी. इस पुरे मामले में 6 महिलाओं की दम घुटने से मौत हो गयी थी. हालांकि कड़ी मसक्कत के बाद पुलिस ने रामपाल को गिरफ्तार कर लिया था. तभी से रामपाल हिसार की सेंट्रल जेल में बंद है. उन पर देशद्रोह सहित कई मामलो में केस दर्ज है. जुडिशल मैजिस्ट्रेट मुकेश कुमार की अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही है. आज आने वाले फैसले को देखते हुए हिसार की जेल में ही एक स्पेशल अदालत बनायी गयी है.

इसी अदालत में रामपाल को सजा सुनाई जायेगी. उधर राम रहीम की घटना से सीख लेते हुए पुलिस ने रामपाल के समर्थको को हिसार में आने से रोक दिया है. इसके अलावा 10 नए चेक पोस्ट बनाकर पुरे हिसार में धारा 144 लगा दी गयी है. पहले इस मामले में 24 अगस्त को फैसला आना था लेकिन अगले ही दिन राम रहीम के ऊपर आने वाले फैसले को देखते हुए प्रशासन ने अदालत से फैसले को कुछ दिन के लिए टालने का आग्रह किया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles