291985 madhu koda

291985 madhu koda

नई दिल्ली । झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी क़रार दिए गए है। उनके अलावा तीन और आरोपियों को इसी मामले में दोषी माना गया है। इन सभी आरोपियों की सज़ा पर अदालत गुरुवार को अपना फ़ैसला देगी। इससे पहले अदालत ने सभी आरोपियों को फ़ैसला सुनाते समय अदालत में मौजूद रहने का आदेश दिया था। जिसके बाद मधु कोड़ा के साथ तीन अन्य आरोपी बुधवार को अदालत में हाज़िर हुए।

बताते चले की मधु कोड़ा, कोयला आवंटन में अनियमित्ता बरतने के एक मामले में आरोपी थी। उन पर आरोप था की उन्होंने राजहरा नॉर्थ कोयला ब्लॉक, कोलकाता की विनी आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड (वीआईएसयूएल) को आवंटित कर दिया था। इस आवंटन में काफ़ी अनियमित्ता बरती गयी। दिल्ली की विशेष अदालत ने इस आरोप को सही पाते हुए मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, झारखण्ड के पूर्व चीफ सेक्‍टरी अशोक कुमार बसु और एक अन्य को दोषी क़रार दिया।

इस मामले में सीबीआई ने जो आरोप पत्र दाख़िल किया था उसमें मधु कोड़ा, एचसी गुप्ता और कंपनी के अलावा, मामले में अन्य आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव ए के बसु, दो लोक सेवक ,बसंत कुमार भट्टाचार्य, बिपिन बिहारी सिंह, वीआईएसयूएल के निदेशक वैभव तुलस्यान, कोड़ा के कथित करीबी सहयोगी विजय जोशी और चार्टर्ड अकाउंटेंट नवीन कुमार तुलस्यान का नाम शामिल था.

इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायधीश भारत पराशर ने सभी आरोपियों को फ़ैसला सुनाते समय अदालत में मौजूद रहने का आदेश दिया था। जबकि 6 दिसंबर के लिए भी अदालत ने सभी आठों आरोपियों को सम्मन जारी कर अदालत में पेश होने के लिए कहा था। बाद में सभी आरोपी अदालत में पेश हुए तो उन्हें ज़मानत दे दी गई। अब अदालत गुरुवार को चारों दोषियों की सज़ा का एलान करेगी।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें