कोर्ट का सीबीआई को निर्देश – मां को उपलब्ध कराए जाएंगे क्लोजर रिपोर्ट से जुड़े डॉक्यूमेंट्स

11:50 am Published by:-Hindi News

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नजीब अहमद के लापता होने के मामले में अब कोर्ट ने सीबीआई को सख्त आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा है कि मामले की जांच बंद करने की रिपोर्ट से जुड़े सभी बयान और दस्तावेज की प्रति दो सप्ताह में नजीब की मां को उपलब्‍ध करवाई जाएं।

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट नवीन कुमार कश्यप ने सीबीआई को इस बात के निर्देश जारी करें हैं कि वह नजीब की मां को क्लोजर रिपोर्ट की हार्ड कॉपी दे या इन्हें इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में उनके पास मुहैया कराया जाए वही आपको बता दें कि मामले की जांच करने वाले अधिकारियों को 7 मई को निजी तौर पर पेश होने के लिए भी कहा गया है।

मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ अहमद की मां फातिमा नफीस की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत का यह आदेश आया। अहमद की मां की ओर से पेश वकील ने दलील दी कि उन्हें गवाहों के बयान मुहैया नहीं कराए गए ।

आपको बता दें कि JNU केंपस में ABVP कार्यकर्ताओं के द्वारा पीटे जाने के बाद से नजीब गायब है। इस मामले को अब सीबीआई बंद करना चाहती है जिसे लेकर अब कोर्ट ने यह कहा है कि वह सभी रिपोर्ट नजीब की मां को मुहैया कराए।

वहीं से लेकर नजीब अहमद के छोटे भाई असीम अहमद ने कहा है कि नजीब के लापता होने के बाद यह पहली उम्मीदों भरी खबर है जो हमें मिली है जब हमें उम्मीद है कि हमारा भाई वापस आएगा और उसकी गुमशुदगी की जिम्मेदार लोग सलाखों के पीछे होंगे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें