Sunday, January 23, 2022

CAA के विरोध में पार्षद स्लोगन लिखी जैकेट पहनकर पहुंचा, बीजेपी पार्षदों ने किया हंगामा

- Advertisement -

मेरठ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शनिवार को निगम पार्षद अब्दुल गफ्फार स्लोगन लिखी जैकेट पहना बीजेपी पार्षदो को बुरी तरह से अखर गया। बैठक के दौरान भाजपा पार्षदों और अन्य पार्षदों में जमकर धक्कामुक्की हुई। इस दौरान मा”रपी”ट तक की नौबत आई।

जानकारी के अनुसार, मेरठ नगर निगम के पार्षद अब्दुल गफ्फार ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलग तरीके से विरोध जताया था। पार्षद अब्दुल गफ्फार काले रंग की जैकेट पहने हुए पार्षदों के कक्ष में गए थे। जैकेट के पीछे लिखा था- आईएम नॉट टेर”रि’स्ट, बैक अप सीएए एनआरसी (मैं आ’तं”की नहीं हूं, नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी वापस हो)।

शनिवार को जैसे ही पार्षद नगर निगम की बैठक में पहुंचे, बीजेपी के पार्षदों ने पार्षद अब्दुल गफ्फार को सदन से बाहर करने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। बीजेपी पार्षद राजेश रुहेला ने कहा कि गफ्फार माफी मांगें या सदन से बाहर जाएं। इसको लेकर मुस्लिम पार्षद भी एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ नारे लगाने लगे। बीजेपी पार्षदों ने वंदेमातरम, भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। मुस्लिम पार्षद हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

बता दें कि पार्षद इस जैकेट को पहनकर दिन भर निगम और शहर की सड़कों पर घूमते रहे थे। नगर निगम पहुंचने पर उन्होंने बताया कि नागरिक संशोधन कानून सभी लोगों के लिए है न की अकेले मुस्लिमों के लिए। सरकार को इस कानून को लाने की जरूरत नहीं थी। सरकार को पहले पांच साल में ही देश से घुसपैठियों को निकाल देना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं किया तो यह सरकार की विफलता है।

अगली पुनरीक्षित बजट बोर्ड बैठक के लिए महापौर तिथि निर्धारित करेंगी। पार्षदों को कम से कम बजट पर तो गंभीरता से विचार करना चाहिए। यह शहर के विकास का मामला है। – डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया, नगरायुक्त।

विवाद का निगम की बोर्ड बैठक से कोई मतलब नहीं है। न ही यह मामला सदन में उठना चाहिए था। सदन में शहर के विकास को लेकर प्रस्तावों पर चर्चा होनी चाहिए। शहर की बेहतरी के लिए पार्षदों को पुनरीक्षित बजट पास करना चाहिए था। स्थगित बैठक दोबारा बुलाने के लिए अभी तिथि निर्धारित नहीं की है। – सुनीता वर्मा, महापौर।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles