Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूएई में 9,000 भारतीयों ने 12 घंटों में भारत वापसी के लिए कराया पंजीकरण

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में लगभग 9,000 भारतीयों ने COVID-19 महामारी के दौरान भारत वापसी की इच्छा व्यक्त की और भारतीय मिशनों द्वारा यहां ई-पंजीकरण शुरू करने के 12 घंटे के भीतर अपना विवरण दर्ज किया।

चूंकि आवेदकों की भारी मात्रा के कारण वेबसाइट कई बार क्रैश हुई। इसलिए आवेदकों से कहा गया है कि वे तब तक कोशिश करते रहें जब तक कि वे अगले कुछ दिनों में अपना विवरण दर्ज नहीं कर सकें।

अबू धाबी में भारतीय दूतावास और बुधवार रात दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने घोषणा की कि वे https://cgidubai.gov.in/covid_register/ लिंक के माध्यम से पंजीकरण स्वीकार कर रहे हैं।

पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर, साइट को तकनीकी मुद्दों का सामना करना पड़ा और इसके बारे में ट्वीट कर मिशन को प्रेरित किया और इसे घंटों बाद फिर से साइट शुरू हुई।

एक ट्वीट में, भारतीय वाणिज्य दूतावास ने आवेदकों से कहा कि “यदि उच्च पृष्ठ के कारण पृष्ठ लोड होने में समय लगता है तो इसे सहन करना होगा।”

बाद में संपर्क किए जाने पर, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने गल्फ न्यूज़ को बताया कि पंजीकरण के लिए वाणिज्य दूतावास की साइट पर वेबपृष्ठ तक पहुंचने की कोशिश कर रहे लोगों की भारी भीड़ के कारण तकनीकी समस्याएँ हुईं।

“हालांकि, लोग अभी भी अपना विवरण दर्ज करने में सक्षम थे। आज तक, हमें लगभग 9,000 पंजीकरण मिले। ” अभी तक मिशन के लिए आवेदकों को घर जाने के लिए “सम्मोहक कारणों” को जानने के लिए डेटा का विश्लेषण नहीं किया गया है, लेकिन विपुल ने कहा कि आवेदन में गर्भवती महिलाओं सहित कई आपातकालीन मामले शामिल हैं।

“हम समझते हैं कि लोग विभिन्न कारणों से घर जाना चाहते हैं। लोगों को महामारी की स्थिति को देखते हुए यात्रा पर समग्र प्रतिबंधों को ध्यान में रखकर यात्रा के लिए तैयार होना चाहिए। जो लोग तत्काल जाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अगले कुछ दिनों में वेबसाइट पर पंजीकरण करने का प्रयास करते रहना चाहिए। ”

उन्होंने कहा कि पंजीकरण कुछ दिनों के लिए खुला रहेगा और विभिन्न देशों में भारतीय मिशनों द्वारा एकत्र किए गए डेटा को भारतीय राज्यों को उनकी यात्रा की तैयारी के लिए प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles