पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तीन लाख 50 हजार से अधिक हो गई है। एएफपी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले वर्ष के अंत में महामारी के फैलने के बाद से सोमवार तक इतने मामले सामने आए हैं।

पूरी दुनिया में कम से कम तीन लाख 50 हजार 142 संक्रमण, 15,873 मौतें हुई हैं जिनमें अधिकतर मामले चीन (81,093) और इटली (63,927) में सामने आए। आधिकारिक आंकड़े वास्तविक संख्या का कुछ प्रतिशत ही हो सकते हैं क्योंकि कई देश ऐसे मामलों की ही जांच कर रहे हैं जिनमें अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है।

वहीं भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है। इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है और 11 की मौ’त हो गई है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में पांच और नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इनमें से एक विदेश से लौटे यात्री बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कुल मामलों की कुल संख्या 35 हो गई है।

महाराष्ट्र में छह और नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ राज्या में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 122 हो गई है। छह में से पांच मुंबई और एक ठाने से। तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव के पांच और नए मामले सामने आए हैं। चार इंडोनेशियाई नागरिकों और चेन्नई से उनके यात्रा गाइड को सलेम मेडिकल कॉलेज में टेस्ट कराया गया। टेस्ट पॉजिटिव निकला है।

मिजोरम में एक पादरी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वह नीदरलैंड्स से भारत लौटे थे। उन्हें जोरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मिजोरम में यह पहला मामला है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन