Sunday, October 24, 2021

 

 

 

संसद में बोली मोदी सरकार – तबलीगी जमात के कार्यक्रम से फैला कोरोना का संक्रमण

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कार्यक्रम में लोगों के एकत्रित होने के कारण कोरोना वायरस संक्रमण ‘कई व्यक्तियों’ तक फैल गया।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा, “जैसा कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि COVID-19 महामारी के मद्देनजर विभिन्न प्राधिकरणों के दिशा निर्देश जारी करने के बावजूद बिना मास्क, सैनिटाइजर और बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए भीड़ लंबी अवधि के लिए बंद परिसर में इकट्ठा हुई। इसके कारण कई व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण फैल गया।”

गृह मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने वहां से 2361 लोगों को निकला। गृह राज्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने जमात के 233 लोगों को गिरफ्तार किया। गृह मंत्रालय ने शिवसेना सांसद अनिल देसाई की ओर से पूछे गए सवाल का जवाब दिय। जिसमे पूछा गया था कि क्या कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल लोगों की वजह से दिल्ली  और अन्य राज्यों में कोरोनावायरस फैला है?

दिल्ली पुलिस ने 36 देशों के 956 विदेशी नागरिकों के खिलाफ अब तक 59 आरोपपत्र दायर किए हैं। केंद्र सरकार ने जमात में हिस्सा लेने आए विदेशी नागरिकों का वीजा रद्द कर दिया है और उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा बढ़कर 55 लाख के करीब पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से 1,130 लोगों की मौत दर्ज की गई है। वहीं 86,961 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। देश में 10,03,299 कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles