v7gjatbo congress pc 625x300 06 september 18

पेट्रोल और डीजल की कीमतों के जो बढ़ने का सिलसिला शुरू हुआ है वह रुकने का नाम नही ले रहा है। पेट्रोल ने शुक्रवार को 87 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि डीजल भी 76 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है। इसी बीच बढ़ती तेल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया है।

पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कांग्रेस पार्टी 10 सितंबर को भारत बंद करेगी। पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे ‘भारत बंद’ का समर्थन करें। कांग्रेस ने बताया कि ‘भारत बंद’ सुबह 9 बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो।

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘आज देश का कोई वर्ग खुश नहीं है। मंहगाई की मार ने सबकी कमर तोड़ दी है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सब परेशान हैं। हिंसा का माहौल भी है। हर कोई परेशान है। उन्होंने कहा, आज की बैठक में यह तय किया कि 10 सितंबर को भारत बंद होगा। यह सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि जनता को दिक्कत नहीं हो। इसमें दूसरे विपक्षी दल भी साथ होंगे।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में पेट्रोल-डीजल पर कर के जरिए 11 लाख करोड़ रुपये की ‘लूट’ की है। उन्होंने कहा कि ‘भारत बंद’ का आह्वान किया गया ताकि सरकार पर पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने और इन दोनों पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए दबाव बनाया जा सके।

वहीं अहमद पटेल ने कहा, ‘ज्यादातर विपक्षी पार्टियों से हमारी बात हुई है। ज्यादातर ने समर्थन किया है। तृणमूल कांग्रेस ने समर्थन की बात की है, लेकिन वह बंद में शामिल नहीं होगी। बसपा से अभी बात नहीं हुई है।’

Loading...