गोवा विधान सभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के बावजूद राज्यपाल की ओर से सरकार गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी को आमंत्रित किए जाने के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हैं.

कांग्रेस ने मनोहर पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर सर्वोच्च अदालत में चुनौती दी. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की ओर से मनोहर पर्रिकर मंगलवार की शाम मुख्य मंत्री के रूप में शपर लेने वाले है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया हैं.

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे एस खेहर के आवास पर शनिवार शाम याचिका दायर की गई, जिसके बाद न्यायमूर्ति खेहर ने मंगलवार को सुनवाई करने पर सहमति जता दी. गोवा कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर की ओर से दायर इस याचिका में मांग की गई है कि पर्रिकर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर रोक लगाई जाए. साथ ही याचिका में मांग की गई है कि पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त करने के राज्यपाल के फैसले को रद्द किया जाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

40 सीट वाली गोवा की विधानसभा में कांग्रेस 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. वहीँ 13 सीटों के साथ बीजेपी दूसरी नम्बर पर आई हैं. गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी की और से मिले समर्थन के साथ बीजेपी ने गोवा में सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी हैं.

Loading...