photo ani
photo ANI
photo ani
photo ANI

गुरदासपुर – केंद्र पर सत्तारूढ़ पार्टी के लिए एक साथ दो बुरी ख़बरें आई है जिससे पार्टी को काफी झटका लग सकता है. अभिनेता विनोद खन्ना की मृत्यु के पश्चात खाली हुई गुरदासपुर की लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को करारी हार मिली है. लगभग दो लाख वोटो से कांग्रेस के प्रत्याक्षी सुनील जाखड़ ने बीजेपी गंठबंधन के स्वर्ण सलारिया को मात दी है.

आपको बताते चले की यह सीट दोनों ही पार्टियों के लिए ‘इज्जत की सवाल’ बनी हुई थी, रविवार सुबह जबसे मतगणना शुरू हुई थी तबसे ही कांग्रेस उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए थे और अंतिम चरण की मतगणना में यह अंतर एक लाख 93 हजार पहुँच गया. इस बड़ी जीत के मिलने से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गदगद हैं. आपको बताते चले की गुरदासपुर की यह सीट भाजपा केलिए सेफ सीट मानी जाती थी.

जीत के बाद सुनील जाखड़ ने इसे मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जनता का फैसला करार दिया। उधर, केरल से भी कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई। राज्य की वेंगारा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ एलडीएफ को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के उम्मीदवार केएनए खादेर ने जीत दर्ज की है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दूसरी खबर 

दूसरी खबर केरल से आ रही है जहाँ केरल की वेंगारा विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ एलडीएफ को हार का सामना करना पड़ा है। यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने जीत हासिल की है। यूडीएफ उम्मीदवार केएनए खादेर ने एलडीएफ प्रत्याशी को मात दी। बीजेपी के नेतृत्च वाले एनडीए उम्मीदवार को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

Loading...