रेलवे की वेकेंसी में सिर्फ वेश्य समुदाय से मांगे गए आवेदन, साथ ही खानदानी होने की भी शर्त

6:09 pm Published by:-Hindi News

भारत में जातिवाद की जड़े कितनी गहरी है। इस बात का अंदाजा बखूबी इस खबर से लगाया जा सकता है। दरअसल, हाल ही में रेलवे में बड़े स्तर पर ठेका लेना वाली एक कंपनी ने एक वेकेंसी निकाली। जिसकी शर्तों में जातिवाद झलक रहा है।

कंपनी ने अपनी शर्त के तहत वेश्य समुदाय  के आवेदकों के लिए ही ये नौकरियां निकाली हैं। यानी वे इस समुदाय के लोगों के अलावा और किसी को काम पर नहीं रखेंगे। ‘वृंदावन फूड प्रोडक्ट्स’ नामक इस कंपनी को अपने रेस्त्रां के लिए 100 पुरुष तत्काल चाहिए।

दरअसल, ये कंपनी इन लोगों को रेलवे फूड प्लाजा मैनेजर, ट्रेन कैटरिंग मैनेजर, बेस किचन मैनेजर और स्टोर मैनेजर के पद पर रखेगी। इसके साथ ही आवेदकों को भर्ती के बाद देश के किसी हिस्से में भी काम करने के लिए तैयार रहना होगा।

इस मामले में बिहार में पूर्व डिप्टी CM, RJD नेता और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव ने गुरुवार को इस विज्ञापन का फोटो टि्वटर पर शेयर किया, जिसके बाद लोगों ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

विज्ञापन में बताई गई शर्तों के अनुसार, आवेदक अग्रवाल वैश समुदाय से और अच्छे पारिवारिक पृष्ठिभूमि से होना जरूरी है। यही नहीं, आवेदनकर्ता का 12वीं पास होना भी अनिवार्य है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें