CRPF की PMO से शिकायत, खरीदे जा रहे घटिया हेलमेट, गोली झेलने के लायक नहीं

10:41 am Published by:-Hindi News

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने प्रधानमंत्री कार्यालय से घटिया गुणवत्ता के हेलमेट की खरीद को लेकर शिकायत की है। जम्मू कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने ये शिकायत की है।

टेलीग्राफ की खबर के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया सीआरपीएफ अधिकारी ने पीएमओ की दी शिकायत में कहा है कि जो हेलमेट खरीदे जा रहे हैं वो एके-47 जैसे असाल्ट राइफल की गोली झेलने लायक नहीं हैं। सामान्य रूप से कश्मीर में आतंकी एक-47 व इसके जैसे ही असाल्ट राइफल का प्रयोग करते हैं।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि जो हेलमेट खरीदे जा रहे हैं वह सिर्फ 9एमएम की गोली को ही झेल सकते हैं। 9 एमएम की गोली को साधारण रिवाल्वर या राइफल से चलाया जाता है। अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने इस संबंध में सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों व अर्द्धसैनिक बल के मुख्य सतर्कता अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।

मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार शिकायत में पीएमओ से इस 9एमएम की गोली से सुरक्षा वाले हेलमेट की खरीद को रोकने का आग्रह किया गया है, जिसे निजी कंपनी से खरीदा जा रहा है। अधिकारी ने कथित रूप से आरोप लगाया है कि इसी प्राइवेट कंपनी ने पहले मुंबई पुलिस और राजस्थान पुलिस को बुलेट प्रूफ जैकेट की सप्लाई की थी जो सेफ्टी टेस्ट में फेल हो गए थे।

सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हेलमेट खरीद मामले की जांच की जार रही है। खरीद प्रक्रिया को अभी अंतिम रूप दिया जाना है। किसी कंपनी विशेष को तरजीह दिए जाने के आरोप गलत और आधारहीन हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें