Monday, July 26, 2021

 

 

 

गुजरात में साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत , भीड़ ने कई गाडियों और घरो को फूंका

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद | गुजरात में दो समुदाय के छात्रों में हुई झड़प ने एक बड़े साम्प्रदायिक झगडे का रूप ले लिया. जिसमे एक व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और करीब 6 लोग घायल हो गए. फ़िलहाल पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है लेकीन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है. खबर है की डर की वजह से एक समुदाय के लोग, गाँव छोड़ कर दुसरे गाँव में चले गए है.

गुजरात के पाटन जिले के वडवाली गाँव में शनिवार को दो छात्रों के बीच झड़प हो गयी. दरअसल शनिवार को राज्य बोर्ड की दसवी की परीक्षा का आखिरी दिन था. इस दौरान गाँव स्थित स्कूल में बच्चे परीक्षा देने के लिए सीढिया चढ़ रहे थे की तभी दो छात्रों के बीच झड़प हो गयी. जिसकी वजह से एक समुदाय का छात्र सीढियों से गिर गया. उसने यह बात जाकर अपने परिजनों को बतायी.

झगडे की बात पता लगते ही एक समुदाय के लोगो ने लघुमति समुदाय पर हमला कर दिया. गाँव स्थित लघुमति समुदाय के मोहल्ले में जाकर उन्होंने न केवल लोगो को पीटा बल्कि उनके घरो में भी आग लगा दी. जिसकी वजह से हिंसा भड़क उठी. जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस प्रशासन को मिली उन्होंने गाँव जाकर भीड़ को नियंत्रिक करने की कोशिश की.

इस दौरान पुलिस को हवा में फायरिंग भी करनी पड़ी. पुलिस के आने से भीड़ नियंत्रित होने की बजाय और भड़क उठी और उन्होंने वहां खडी कई गाडियों में भी आग लगा दी. इस पूरी हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह लोग घायल हो गए. पुलिस के अनुसार फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में है. वही डर की वजह से लघुमति समुदाय के लोगो ने गाँव छोड़कर पास के गाँव में शरण ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles