लखीमपुर खीरी | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावो के छठे चरण के लिए कल मतदान होना है. चौथे चरण में पूर्वी उत्तर प्रदेश की लगभग 50 सीटो के लिए मतदान होगा. लेकिन मतदान से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की पूरी तैयारी हो चुकी थी. लेकिन पुलिस की सूझबूझ और प्रशासन के सख्त रवैये के कारण फ़िलहाल हालत नियंत्रण में है.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गुरुवार को पुलिस ने दो शख्स को गिरफ्तार किया. इन पर दुसरे धर्म के देवी देवताओं की आपत्तिजनक विडियो बनाने का आरोप था. पुलिस ने बताया की गिरफ्तार युवको ने इस विडियो को बुधवार को शूट किया. फ़िलहाल पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में ले लिया है. उधर इस मामले ने साम्प्रदायिक रंग लेना शुरू कर दिया है.

लखीमपुर खीरी में कुछ लोगो ने इक्कठा होकर जुलुस निकाला. लोगो की मांग थी की आरोपियों को उनके हवाले किया जाए. लेकिन अफसरों के समझाने पर वो लोग शांत हुए. हालाँकि अभी भी शहर में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है. लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने बाजार की सभी दुकानों को बंद करा दिया है और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी है.

लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी ने पत्रकारों को बताया की जिला प्रशासन अलर्ट पर है. हम किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. इसके लिए पुलिस की चौकीदारी बढ़ा दी गयी है. मिली जानकारी के अनुसार जैसे ही पुलिस को इस विडियो के बारे में खबर मिली उन्होंने तुरंत आरोपी के पिता को पुलिस थाने बुलाकर हिरासत में ले लिया. इसके बाद दोनों युवको को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने की भी कोशिश कर रही है की दोनों के अलावा और कितने लोग इस विडियो को बनाने में शामिल थे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें