बुर्का पहनकर पहुंची गोल्ड मेडलिस्ट, कॉलेज ने डिग्री देने से कर दिया मना

9:54 am Published by:-Hindi News

झारखंड के रांची के मारवाड़ी कॉलेज के दिक्षांत समारोह में एक मुस्लिम स्टूडेंट के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है। जिसमें छात्रा को बुर्का पहनने के कारण डिग्री नहीं दी गई।

जानकारी के अनुसार, दिक्षांत समारोह में डिग्री लेने आई कॉलजे की ओवर ऑल बेस्ट ग्रेजुएट निशत फातिमा को समारोह में डिग्री नहीं दी गई। उन्हे कार्यक्रम में डिग्री लेने से रोक दिया गया। निशत ने सत्र 2011-14 में मारवाड़ी कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी।

निशत ने ग्रेजुएशन में बीएससी गणित ऑनर्स में 93 फीसदी अंक हासिल किए थे। उन्हें कॉलेज में सभी विषयों में उसे सबसे अधिक अंक मिले थे। मामले पर रांची विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर का कहना है कि इस मामले पर बेहतर जवाबदेही मारवाड़ी कॉलेज की होगी और इस पर भी कुछ भी नहीं कहना चाहते।

burkaa

वहीं इस घटना से निराश निशत के पिता ने कहा कि वह पाकुड़ से आये हैं। कॉलेज के दौरान भी वह बुर्का पहन कर क्लास करती थी। उसे बुर्का हटाकर कार्यक्रम मे भाग लेना स्वीकार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कार्यक्रम में उसे डिग्री नहीं दी जायेगी, तो वह बाद में कॉलेज से डिग्री और मेडल प्राप्त कर लेंगे। टॉपरों को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने डिग्री प्रदान की।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें