Wednesday, January 19, 2022

इशरत जहां केस में आरोपी रहे पुलिसकर्मियों को सीएम ने किया सम्मानित

- Advertisement -

गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इशरत जहां एनकाउंटर केस में आरोपी रहे पूर्व डीजीपी पीपी पांडे सहित कई पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया है। इसके अलावा इस केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एसआईटी के ससदस्य आईपीएस ऑफिसर मोहन झा को भी सम्मानित किया गया।

बता दें कि पांडे 2004 में हुए इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आरोपी थे और बाद में उन्हें आरोपमुक्त कर दिया गया था। पांडे 1980 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 2013 में एनकाउंटर केस में उन्हें गिरफ्तार किया गया था तो तब वह एडिशनल डीजीपी (एडीजीपी) (सीआईडी) क्राइम पद पर थे।

ishrat jahan

सीबीआई ने उनके और अन्य आरोपियों को साजिश, हत्या और अपहरण के आरोपों समेत अन्य अपराधों के लिए चार्जशीट दायर की थी। फरवरी 2015 में उन्हें जमानत दी गई थी और उनकी जमानत के चार दिन बाद, गुजरात सरकार ने उनके खिलाफ निलंबन आदेश रद्द कर दिया था, जिसके बाद उन्हें राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

रूपाणी ने जिन 168 अधिकारियों को सम्मानित किया है उनके नामों का एलान 2014 से 2019 के बीच गणतंत्र दिवास और स्वतंत्रता दिवस में किया गया था लेकिन गुजरात सीएम ने सभी को एकसाथ सम्मानित किया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles