नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट (NEET) में 720 में 720 अंक लाकर इतिहास रचने वाले शोएब आफ़ताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस सफलता के लिए फोन कर मुबारकबाद दी। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटनायक ने उनके सुनहरे भविष्य की भी कामना की।

पटनायक ने परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले राज्य के सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना की। आफताब ने भी मुख्यमंत्री का फोन आने पर खुशी जाहिर की और उन्हें धन्यवाद दिया। साथ ही राज्यपाल गणेशी लाल ने भी आफताब को बधाई दी।

लाल के ट्विट किया – ”माननीय राज्यपाल ने 720 अंक लाकर पहला स्थान हासिल करके इतिहास रचने वाले ओडिशा के शोएब आफताब को बधाई दी है। माननीय राज्यपाल ने भविष्य में भी शोएब के इसी तरह सफलताएं हासिल करने की कामना की है।” ओडिशा के रहने वाले केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी शोएब को बधाई दी है।

बता दें कि ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला निवासी शोएब आफताब ने नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट) में 720 में 720 अंक लाकर उन्होने इतिहास रच दिया। शोएब आफताब देश के पहले ऐसे टॉपर बने है। जिसने पूरे में से पूरे अंक हासिल किए है।

शोएब आफताब ने पहले ही प्रयास में 720 में से 720 अंक हासिल कर ना सिर्फ अपना साथ ही अपने परिवार का भी नाम रोशन किया। शोएब एम्स से एमबीबीएस करने के बाद का कार्डियोलॉजी में स्पेशलिस्ट बनना चाहते हैं। इसके साथ ही ऐसी बीमारियों का इलाज ढूंढना लक्ष्य है जिनका इलाज अभी तक उपलब्ध नहीं है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano