Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

CJI बोबडे की मां के साथ करोड़ो की धोखाधड़ी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) शरद अरविंद बोबडे की मां के साथ बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पारिवारिक संपत्ति की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति ने उनको कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बुधवार को बताया कि 49 वर्षीय आरोपी घोष को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। नागपुर पुलिस ने एक विशेष दल का गठन किया है, जो इस मामले की छानबीन कर रहा है। यह जांच दल डीसीपी विनीता साहू के नेतृत्व में काम कर रहा है।

अधिकारी ने कहा कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे परिवार के आवास से सटी हुई उनकी संपत्ति है, जिसका नाम ‘सीडन लॉन’ है। उन्होंने कहा कि विभिन्न आयोजनों पर इसे किराए पर दिया जाता है। अधिकारी ने कहा कि CJI बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति की मालिक हैं और घोष को इसकी देखभाल करने के लिए नियुक्त किया गया था।

उन्होंने कहा कि मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाकर घोष ने कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनाईं और ढाई करोड़ रुपये का घपला किया। अधिकारी ने कहा कि घपले की राशि इससे अधिक भी हो सकती है। फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया, जिसमें आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी भी शामिल हैं।

मंगलवार की रात सीताबुलडी पुलिस थाने में एक FIR दर्ज कराई गई और घोष से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर 16 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles