Monday, October 18, 2021

 

 

 

कांग्रेस विधायक का दावा – चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से 5 भारतीयों को किडनैप किया

- Advertisement -
- Advertisement -

लद्दाख (Ladakh Standoff) में भारत और चीन के बीच जारी तनाव अब भी खत्म भी नहीं हुआ था कि  अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर से चीनी सेना के 5 भारतीयों के अपहरण की बात सामने आई है।

प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग (Ninong Ering) ने शनिवार को एक ट्वीट कर बताया कि चीनी सैनिकों ने 5 भारतीयों का अपहरण कर लिया है। एरिंग (Ninong Ering) ने बताया कि प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के 5 लोगों को कथित तौर पर PLA ने अगवा कर लिया है। पांच महीने पहले भी ऐसी ही घटना हुई थी।

यह घटना ऐसे समय में सामने आई है कि जब देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने शुक्रवार को चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगही के साथ मॉस्को में वार्ता की। ये यह वार्ता 2 घंटे 20 मिनट तक चली। इस बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल में रक्षा सचिव अजय कुमार और रूस में भारत के राजदूत डी बी वेंकटेश वर्मा भी थे।

 ‘द अरुणाचल टाइम्स’ में छपी खबर के मुताबिक, अगवा किए गए पांचों लोग तागिन समुदाय से संबंधित हैं। वे लोग जंगल में शिकार के लिए गए थे, जब उन्हें चीनी सेना ने अगवा कर लिया। जिन लोगों का अपहरण किया गया है, उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है।

समुदाय या गांव के लोगों ने भारतीय सैनिकों को इस घटना की जानकारी नहीं दी। कुछ लोगों ने शनिवार को बताया कि वे भारतीय सेना को घटना की जानकारी देने जा रहे हैं। गांव में डर का माहौल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles