Monday, June 14, 2021

 

 

 

केंद्रीय मंत्री बोले – किसान आंदोलन के पीछे पाक और चीन, शिवसेना का पलटवार – तुरंत कर दो सर्जिकल स्ट्राइक

- Advertisement -
- Advertisement -

नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ पिछले 15 दिनों से राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार में मंत्री  राव साहब दानवे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।

राव साहब दानवे ने बुधवार को औरंगाबाद में कहा कि दिल्ली के पास चल रहे किसान आंदोलन में पाकिस्तान और चीन का हाथ है। उन्होंने कहा, ‘जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है। इसके पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है। इस देश में मुसलमानों को पहले भड़काया गया। (उन्हें) क्या कहा गया? एनआरसी आ रहा है, सीएए आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश को छोड़ना होगा। क्या एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा?”

दानवे ने आगे कहा, “वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान सहना पड़ेगा। यह दूसरे देशों की साजिश है।” दानवे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ह योजनाएं दिखाती हैं कि वह किसानों के लिए पैसे खर्च करने के लिए तैयार है, पर बाकियों को ये अच्छा नहीं लग रहा।

दानवे के इस बयान पर शिवसेना ने करारा पलटवार किया है। राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “अगर उनके (राव साहब) पास ऐसी जानकारी है कि किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है, तो रक्षा मंत्री को तुरंत चीन और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक का आदेश दे देना चाहिए। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और सशस्त्र बलों के प्रमुखों को इस मुद्दे पर तुरंत गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए।”

वहीं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (DSGMC) ने भी दानवे के बयान को शर्मनाक करार दिया और कहा कि कई मंत्री और प्रवक्ता काफी पहले से ऐसे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान लगातार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि सरकार उन्हें न्याय दिलाने में नाकाम रही है। किसान खुद के लिए लड़ते हैं और देश के लिए मरते हैं, खाना उगाते हैं और उनके बच्चे खुद देश के लिए शहीद होते हैं। उन्हें देशविरोधी की तरह दिखाने की कोशिश न की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles