Thursday, July 29, 2021

 

 

 

CAA के खिलाफ बच्चों ने किया ड्रामा, पुलिस ने दर्ज किया देशद्रोह का केस

- Advertisement -
- Advertisement -

कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के बच्चों पर CAA के खिलाफ ड्रामा पेश करने पर देशद्रोह का केस किया है। न्यू टाउन पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 124ए और 504 के तहत शाहीन स्कूल और उसके मैनेजमेंट के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

इस संबंध में 26 जनवरी को स्थानीय समाजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्षयाल ने केस दर्ज कराया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस नाटक से कथित रूप से पीएम मोदी की छवि को खराब किया गया है।

हालांकि स्कूल प्रशासन का कहना है कि चौथी क्लास के बच्चों ने देश की मौजूदा स्थिति का नाटक के जरिये चित्रण किया था। स्कूल प्रशासन ने पुलिस पर छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ ही शिक्षकों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

शिकायत के मुताबिक इस नाटक के एक वीडियो को बीदर के मोहम्मद यूसुफ रहीम ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। रक्ष्याल ने दावा किया कि जिस तरह से यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, उससे कई इलाकों में शांति व्यवस्था बिगड़ सकती है क्योंकि इसमें पुलिस और सरकार के प्रति गलत मैसेज दिया गया है ।

शिकायत में कहा गया कि संस्थान के छोटे बच्चों को नाटक मंचित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज को गलत तरीके से पेश किया गया। इस नाटक ने यह भी संदेश दिया कि यदि सीएए और एनआरसी को लागू किया गया तो एक समुदाय के लोगों को देश छोड़ना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles