Thursday, December 9, 2021

रेलवे की लापरवाही – आउटर पर घंटों के लिए खड़ी कर दी ट्रेन, 5 महीने के मासूम की मौत

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद में रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही ने एक 5 महीने के मासूम की जान ले ली है. दरअसल, रेलवे प्रशासन ने ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस को घंटों के लिए आउटर पर खड़ी कर दी. जिसका नतीजा ये हुआ कि गर्मी से ट्रेन में 5 महीने के मासूम ने दम तोड़ दिया.

ये ट्रेन असम के डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही थी. बच्ची परिजनों का आरोप है कि रेलगाड़ी को इलाहाबाद आउटर पर दो घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया जिससे बच्ची की हालत खराब हो गई. सह-यात्रियों ने यह भी आरोप लगाया कि चिकित्सा सहायता के अनुरोध के बावजूद, ट्रेन टिकट कलेक्टर समेत किसी ने भी उनकी जरूरतों पर ध्यान नहीं दिया. जब रेल इलाहाबाद पहुंची, तो यात्रियों ने शोर मचाया, जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया.

डिप्टी एसएस कामर्शियल ने सुबह 8.38 बजे इसकी सूचना रेलवे अस्पताल को दी. पांच मिनट इंतजार करने के बाद शबाना अपनी बच्ची तैमूर को लेकर वहां से रोते बिलखते अपने रिश्तेदारों के साथ काल्विन चली गई. इस बीच सुबह 8.49 बजे रेलवे अस्पताल के चिकित्सक डॉ. महेश पहुंचे. तब तक शबाना वहां से जा चुकी थी. काल्विन अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा तैमूर को मृत घोषित कर दिए जाने के बाद शबाना वहां बेसुध हो गई. किसी तरह उसके परिजनों ने उसे संभाला.बाद में वे सभी सड़क मार्ग से मुगलसराय के लिए रवाना हो गए.

indian railway

बता दें कि मुगलसराय के शाहकुटी मजार निवासी शबीना ब्रह्मपुत्र मेल के एस-8 कोच में सफर कर रही थी. शुक्रवार को घंटों चिल्लाती रही कि उसकी बच्ची बीमार है. डॉक्टर को बुलाओ. लेकिन ट्रेन टिकट कलेक्टर समेत किसी ने भी उनकी जरूरतों पर ध्यान नहीं दिया.

जब रेल इलाहाबाद पहुंची, तो यात्रियों ने शोर मचाया, जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया. यात्रिय का कहना है कि रेल का कोच यात्रियों से भरा पड़ा था और अत्यधिक गर्मी में दम घुटने से बच्ची की मौत हो गई.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles