Saturday, July 24, 2021

 

 

 

जामिया फायरिंग के लिए अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जिम्मेदार: चीफ प्रॉक्टर

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को सीएए और एनआरसी के खिलाफ निकाले जा रहे शांति मार्च पर हुई गोलीबारी की घटना को लेकर जामिया के चीफ प्रॉक्टर ने अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है।

जामिया के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद खान ने कहा, “छात्र राजघाट तक मार्च करने की कोशिश कर रहे थे, हम उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे थे… यह एक शांतिपूर्ण विरोध था। ऐसे में उस आदमी ने गोली क्यों चलाई? यह घटना अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषणों के कारण हुई है। उन्होंने लोगों को उकसाया। हम पीड़ित हैं। पुलिस और सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।”

वहीं जामिया की वीसी नजमा अख्तर बोलीं कि हमारा भरोसा टूटा है। हमें गारंटी चाहिए। उन्होने पूछा कि पुलिस ने समय रहते बंदूकधारी को क्यों नहीं पकड़ा। जबकि बंदूकधारी से 30 मीटर के आसपास लगभग दो दर्जन कर्मी खड़े थे, मार्च को लेकर 300 पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ की पांच कंपनियां इलाके में तैनात थीं।

छात्रों को संयम दिखाने और इस बात की ओर इशारा करते हुए कि चीजें हाथ से निकल सकती हैं, अख्तर ने कहा, “हमें इस घटना से बड़ा झटका लगा है। ऐसा कभी नहीं हो सकता कि कोई आदमी पुलिस के सामने पिस्तौल लहराए और कोई उसे रोक नहीं सके। फिर वह किसी को गोली मारता है और बहुत ही शांत तरीके से पकड़ा जाता है। यह घटना हमारे भरोसे को तोड़ रही है। मुझे उम्मीद है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी। हमें एक आश्वासन की आवश्यकता है कि यह फिर से नहीं होगा।”

हालांकि दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि यह घटना काफी तेजी से हुई। स्पेशल सीपी क्राइम प्रवीर रंजन ने कहा, “जब तक पुलिस कुछ कर पाती, उस व्यक्ति ने गोली चला दी थी। सब कुछ चंद सेकेंड में हो गया। जांच जारी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles