राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने कहा – ‘SC से ही मंदिर बनना है तो बीजेपी का साथ क्‍यों दें’

7:40 pm Published by:-Hindi News
satyendra das maharaj 620x400

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी महंथ सत्येंद्र दास महाराज ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पर बीजेपी द्वारा वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा रामलला के नाम पर जीतकर सरकार में आई लेकिन मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अब भाजपा के नेता मामले को कोर्ट में होने का बहाना बनाकर किसी तरह की कार्रवाई से इनकार कर रहे हैं।

शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत की मौजूदगी में उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर राम मंदिर का फैसला कोर्ट के निर्णय से ही होना है तो फिर हम भाजपा का साथ क्यों दें? सत्येंद्र दास ने ये भी कहा कि अब उन्हें भाजपा से कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने भरोसा जताया कि राम मंदिर आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाने वाली शिवसेना ही राम मंदिर का निर्माण कराने में कोई अहम भूमिका निभा सकती है।

अयोध्या में राम लला का दर्शन करने पहुंचे राउत ने कहा कि जब मोदी सरकार तीन तलाक और एससी-एसटी एक्ट पर अध्यादेश ला सकती है तो राम मंदिर पर अध्यादेश क्यों नहीं ला सकती? राउत ने कहा कि अगर भाजपा अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनवा सकती तो उसे भगवान राम के नाम पर वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है।

बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में संजय राउत ने कहा कि जब शिव सेना के संस्थापक बाला साहब ठाकरे जीवित थे तो उन्होंने विवादित ढांचे को गिराने में अहम भूमिका निभाई थी और ढांचा गिराकर भगवान राम को मुक्त किया था।

बता दें कि दीवाली के बाद शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे। वह मुंबई की दशहरा रैली के दौरान अयोध्या यात्रा का एलान कर सकते हैं।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें