judge loya supreme court pti

judge loya supreme court pti

सीबीआई जज लोया की रहस्यमई मौत के मामले की सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में उठे बवाल के बाद अब चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा खुद सुनवाई करेंगे. उनके साथ मामले की सुनवाई करने वाली बेंच में जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ भी शामिल होंगे.

एएनआई के मुताबिक, ‘सुप्रीम कोर्ट की कॉजलिस्ट में इसका जिक्र है कि चीफ जस्टिस खुद 22 जनवरी को इसकी सुनवाई करेंगे.’ इससे पहले जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ इस केस से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लेकिन गत 16 जनवरी को पीठ ने अपने आदेश में इस मामले को उचित पीठ के समक्ष लगाने का आग्रह किया था. अरुण मिश्रा और मोहन एम शांतानागोदर की बेंच ने बिना कोई आगे की तारीख दिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी थी.

ध्यान रहे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जे चेलमेश्वर, रंजन गोगोई, मदन बी लोकुर और कुरियन जोसेफ ने 12 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें अहम केसेस के अलॉटमेंट को लेकर सीजेआई के फैसलों पर सवाल उठाए थे. इस दौरान जज बीएच लोया की मौत से जुड़े केस का मामला भी सामने आया था. उस वक्त जस्टिस कुरियन ने कहा था कि हम इससे इनकार नहीं करते हैं.

सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर मामले की सुनवाई करने वाले जज लोया की मौत के मामले में महाराष्ट्र के पत्रकार बीआर लोन और समाजसेवी तहसीन पूनावाला ने याचिकाएं दायर की है. इस केस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आरोपी थे, जिन्हें बाद में बरी कर दिया गया था.