Saturday, July 24, 2021

 

 

 

दिल्ली हिंसा: अकबरी बेगम की हत्या के मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली दंगो के दौरान 85 साल की महिला अकबरी बेगम की हत्या कर देने के मामले में दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने छह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ये चार्जशीट क्राइम ब्रांच दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश की गई।

25 फरवरी को दिल्ली के भजनपुरा इलाके में अकबरी बेगम की घर में लाश मिली थी। इस केस में अरुण कुमार, वरुण कुमार, विशाल सिंह, रवि कुमार, प्रकाश चंद और सूरज को गिरफ्तार किया गया था। अकबरी बेगम के बेटे ने भजनपुरा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। बाद में मामला क्राइम ब्रांच की SIT को सौंपा गया था।

दंगाईयों ने अकबरी बेगम के घर में आग लगा दी थी। परिवार के बाकी सदस्य घर की सीढ़ी के सहारे छत पर चले गए थे और उन्होंने अपनी जान बचा ली थी। उम्र ज्यादा होने की वजह से अकबरी बेगम छत पर नहीं जा सकीं और घर में आग लगने की वजह से उनका दम घुट गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

अकबरी बेगम के घर की आग बुझाने वाले और परिवार के लोगों को रेस्क्यू करने वाले सभी पुलिसकर्मियों का बयान रिकार्ड किया गया और चश्मदीदों के बयान रिकार्ड किए गए। क्राइम ब्रांच के मुताबिक चार्जशीट में सभी आरोपियों के खिलाफ बयान और  डॉक्यूमेंट्री एविडेन्स हैं। सभी आरोपी फिलहाल जेल में ही बन्द हैं।

आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 147, 148, 307,396,436,455/2/01/188/34 के तहत चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है। बता दें कि अकबरी बेगम की मौत के बाद संसद में हंगामा हुआ था और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री अमित शाह से जवाब मांगा था कि अकबरी बेगम की मौत की जांच कहां तक पहुंची। गृह मंत्री ने उस वक्त जवाब दिया था कि कड़ी कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles