Sunday, August 1, 2021

 

 

 

मेरठ में ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगने पर बवाल, फायरिंग और पथराव में 4 घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

मेरठ | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके है और नतीजे भी सबके सामने है. प्रदेश में बीजेपी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी जिलो में बीजेपी ने लगभग अपने विरोधियो का सफाया कर दिया है. ऐसे में चुनाव जीतने के बाद प्रत्याशियों द्वारा विजयी जुलुस निकालना आम बात बन जाता है. लेकिन मेरठ में विजयी जुलुस ने एक बड़े बवाल की नीवं रख दी.

मिली जानकारी के अनुसार खरखौदा थाना क्षेत्र में होली के मौके पर धार्मिक यात्रा निकाल रहे एक कुछ लोगो पर दुसरे पक्ष के लोगो ने हमला कर दिया. इसके बाद दोनों ही पक्षों में फायरिंग और पथराव शुरू हो गया जिसमे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. फ़िलहाल क्षेत्र में पैरामिलिट्री फोर्सेज ने डेरा जमा लिया है. सीओ और एसपी देहात ने भी गाँव में कैंप लगाया हुआ है. फ़िलहाल 50 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल खरखौदा थाना क्षेत्र के बिजौली गाँव में होली के मौके पर एक धार्मिक यात्रा निकालने का प्रचालन है. इस यात्रा में गाँव के सभी समुदाय के लोग शामिल होते है. लेकिन इस बार यात्रा के बहाने कुछ राजनितिक रंजिशे निकालने की कोशिश की गयी. खबर है की जैसे ही यात्रा एक बस्ती में पहुंची, वहां मौजूद कुछ लोगो ने यात्रा में शामिल लोगो पर पथराव कर दिया.

इसके बाद यात्रा निकाल रहे पक्ष की तरफ से भी जवाबी हमला किया गया. इस दौरान खूब फायरिंग और पथराव हुआ जिसमे यात्रा पक्ष के ही 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह पूरा मामला राजनितिक रंजिश का बताया जा रहा है. दरअसल किठौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सतवीर त्यागी के विजयी होने के बाद कुछ लोगो ने गाँव में विजयी जुलुस निकला, इस दौरान मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए गए जो दुसरे पक्ष के लोगो को पसंद नही आये और उन्होंने होली के दिन उसका बदला लेने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles