Tuesday, January 25, 2022

भीम आर्मी चीफ की तबीयत बेहद गंभीर, डॉक्टर बोले- एम्स में भर्ती करो वरना…..

- Advertisement -

तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई है। चंद्रशेखर को कार्डिएक अरेस्ट (स्ट्रोक) का खतरा बताया जा रहा है। भीम आर्मी चीफ के फिजिशन डॉक्टर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

हालांकि, तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि चंद्रशेखर ‘‘पूरी तरह ठीक हैं’’ और जेल के वरिष्ठ चिकित्सकों के नियमित चिकित्सकीय जांच में इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई।  फिजिशन डॉक्टर हरजीत सिंह भट्टी ने ट्वीट किया कि उन्हें तत्काल इलाज की जरूरत है। मगर, बार-बार अनुरोध के बाद भी उन्हें इलाज नहीं मिल रहा है। यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है। साथ ही चंद्रशेखर की जान को खतरा भी है।

अपनी ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘वे (आजाद) ऐसी बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें एम्स के हेमेटोलॉजी विभाग में सप्ताह में 2 बार फ्लेबोटॉमी की जांच करानी पड़ती है। यहां उनका पिछले एक साल से इलाज जारी है। अगर यह नहीं होता है तो इस परिस्थिति में उनका खून गाढ़ा हो सकता है, जिस कारण उन्हें हृदय गति रुकने या आधात (Stroke) की समस्या हो सकती है।

उन्होंने अपने ट्वीट में साथ ही कहा, ‘मुझे बताया गया कि चंद्रशेखर भाई ने तिहाड़ जेल में दिल्ली पुलिस को लगातार अपनी इस समस्या के बारे में बताया, लेकिन इसके बावजूद पुलिस अधिकारी उन्हें एम्स जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।’ भट्टी ने इलाज कराने की अनुमति नहीं मिलने को मानवाधिकार का उल्लंघन भी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस से एम्स में उनके इलाज की अनुमति देने की मांग की है।

बता दें कि चंद्रशेखर को जामा मस्जिद पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान दरियागंज हिंसा के मामले में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन समर्थकों ने उन्हें छुड़ा लिया था, बाद में अगले दिन चंद्रशेखर ने पुलिस के पास सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के न्यायिक हिरासत के आदेश के बाद चंद्रशेखर को तिहाड़ जेल भेज दिया गया

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles