chanda kochhar icici

वीडियोकॉन लोन मामले में जांच का सामना कर रही ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ICICI बैंक ने संदीप बक्शी को नया MD और CEO बनाया है। उनको 5 साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 3 अक्टूबर 2023 तक होगा।

बैंक ने गुरुवार को ऐलान किया कि उसके बोर्ड ने चंदा कोचर की जल्दी रिटायरमेंट की अर्जी स्वीकार कर ली है। बैंक के मुताबिक चंदा कोचर के खिलाफ चल रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इस खबर के बाद ICICI बैंक के शेयर में तेजी आ गई। बैंक का शेयर 3 फीसदी चढ़कर 313 रुपए पर पहुंच गया। ICICI सिक्योरिटी का शेयर भी 1.75 फीसदी चढ़ गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि चंदा कोचर पर ICICI बैंक के तौर-तरीकों का उल्‍लंघन करते हुए वीडियोकॉन ग्रुप को लोन देने का आरोप है। इससे पहले कोचर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था। CBI इस बात की जांच कर रही है कि चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी नूपॉवर रिन्यूएबल में वीडियोकॉन ने निवेश किया था। इस कंपनी को ICICI बैंक ने लोन दिया था। कोचर ने 1984 में मैनेजमेंट ट्रेनी को तौर पर ICIC बैंक ज्वाइन किया था।

संदीप बख्शी के बारें में जाने

संदीप बख्शी आईसीआईसीआई Prudential Life Insurance के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और हाल ही में बख्शी को आईसीआईसीआई बैंक मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ COO) बनाया गया था। बख्‍शी ने 1986 में आईसीआईसीआई लिमिटेड में अपने करियर की शुरुआत की थी। संदीप बख्शी की जगह एनएस कन्नन को आईसीआईसीआई प्रूडेंसियल लाइफ इन्शुरन्स का सीईओ एमडी बनाया गया है।

Loading...